श्री राम राम रामेति मंत्र (Sri Rama Rama Rameti Mantra)



“श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे

सहस्रनाम तत् तुल्यं रामनाम वरानने”

“shrii raam raam raameti rame raame manorame

sahasranaam tat tulyam raamanaam varaanane”

श्री राम राम रामेति मंत्र का अर्थ
 (Sri Rama Rama Rameti Mantra Meaning)


राम राम राम रमा अर्थात सीता की पति राम का नाम मनोरम है , भगवान राम का एक नाम सहस्त्र विष्णु के 1000 नामो के बराबर है।

श्री राम राम रामेति मंत्र विधि 
(Sri Rama Rama Rameti Mantra Vidhi)

ध्यान और शुद्धि: - मंत्र का जाप शुरू करने से पहले शुद्धता का पूरा ध्यान रखना चाहिए इसके लिए स्नान करके स्वक्छ साफ सुथरे कपडे पहनने चाहिए।
मंत्र का जाप: - “श्री राम राम रामेति” मंत्र का जाप करना शुरू करे इसे ध्यान पूर्वक मन को एकाग्र करके इसका पठन किया जाना चाहिए। यह मंत्र धीरे-धीरे और सुक्ष्मता से बोला जाता है।
माला का उपयोग: - माला का उपयोग करके मंत्र का जाप किया जाना चाहिए यह माला रुद्राक्ष का १०८ मोती वाला माला होना चाहिए प्रत्येक मंत्र के जप के बाद एक मोती को खिसका कर मंत्र का जाप करे इस प्रकार १०८ नार मंत्र का जाप करना चाहिए।
भावना और भक्ति: - मंत्र का जाप करते समय व्यक्ति को अपने मन में भगवान राम के प्रति भक्ति भक्ति और साधना में लगाकर मंत्र का जाप करना चाहिए।
नियमितता:
मंत्र के जाप में नियमिता बहुत की आवश्यक है यदि नियमित ढंग से ४० दिनों तक इस मंत्र का जाप करे तो हमें इसका लाभ जरूर मिलता है।

श्री राम राम रामेति मंत्र लाभ
 (Sri Rama Rama Rameti Mantra Benefit)
आत्मा का शांति: श्री राम राम रामेति मंत्र का नाम जाप करने से आत्मा को शांति मिलती है और मानव चेतना में सामंजस्य बनाये रखने में मदद करता है।
भक्ति में वृद्धि: श्री राम राम रामेति मंत्र जाप से भक्ति में वृद्धि होती है और निरंतर जाप करने से भगवान के प्रति आकर्षण बढ़ता है।
श्रीराम की कृपा: श्री राम राम रामेति मंत्र के नाम का जाप करने से व्यक्ति श्रीराम की कृपा को प्राप्त करता है और उसे अपने मार्ग पर मार्गदर्शन होता है।
कर्मयोग में समर्थता: श्री राम राम रामेति मंत्र जाप से मन को शांति मिलती है और व्यक्ति कर्मयोग में समर्थ होता है, जिससे उसके कार्यों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते है।
चित्त की शुद्धि: - श्री राम राम रामेति मंत्र जाप के द्वारा मन की शुद्धि होती है और मानव जीवन में श्रद्धा और समर्पण बढ़ता है।
आध्यात्मिक विकास: - श्री राम राम रामेति मंत्र के नाम का जाप करने से व्यक्ति आध्यात्मिक दृष्टि से विकसित होता है और उसका जीवन में आध्यात्मिक परिवर्तन देखने को मिलता है। जिससे लाभ प्राप्त होता है।

यह सभी लाभ व्यक्ति की श्रद्धा और भक्ति के के ऊपर निर्भर होते है। इसमें आत्म-समर्पण और नियमितता की महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ,इसलिए यह मंत्र सच्चे मन से करना चाहिए।

Sri Rama Rama Rameti Mantra Video



Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post